Pages

Sep 26, 2015

टाटा स्काई प्लस ट्रान्सफर के साथ ले पूरा आनंद टीवी का


आज के माहौल में टीवी  को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. घर के सभी सदस्यों को टीवी देखना अच्छा लगता है. बच्चे स्कूल से आते ही सोफे पर लेट जाते हैं और रिमोट की मांग करने लगते हैं. कार्टून जो देखना है उन्हें! देना ही पड़ता है आखिर पूरे दिन स्कूल में पढाई के बाद थोडा मनोरंजन तो चाहिए ही उन्हें. 
घर के बड़ों का एक अपना टाइम होता है, शाम को पतिदेव ऑफिस से आते हैं तो प्राइम टाइम उनका. न्यूज़ देखना है, डिबेट सुनना है या फिर डिस्कवरी या बीबीसी देखना है. ऐसे में मुझे लगता है कि मैं बहुत कुछ मिस कर रही हूँ.  मेरे सीरियल जो मुझे बहुत अच्छे लगते हैं; जैसे कुमकुम भाग्य, सतरंगी ससुराल, साथ निभाना साथिया, स्वरागिनी, सुमित संभाल लेगा, डोली अरमानों की, जमाई राजा. इन सीरियल को मिस कर जाती हूँ तो लगता है यह आधा- अधूरा मनोरंजन कब तक चलेगा. बहुत कुछ समझौता करके चलना पड़ता है. अमिन मन ही मन सोचती काश यह सब मोबाइल या तब पर आता तो मैं चुपचाप अपने स्मार्ट फ़ोन पर यह सब कुछ देख लेती. 

खैर मेरी मन की इच्छा पूरी हुई. जब से टाटा स्काई प्लस ट्रान्सफर का सेट टॉप बॉक्स आया है, मैं अपने मनोवांछित सीरियल को रिकॉर्ड कर अपने मोबाइल पर देख सकती हूँ. इसमें बहुत सारे features हैं. सेट टॉप बॉक्स में 500 GB का हार्ड डिस्क लगा होता है जिसमे आप अपनी पसंद के कार्यक्रम, सिनेमा, रियल्टी शो रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपने पिछले पांच दिनों के प्रोग्राम को जहाँ मन हो वहां देख सकते हैं. इसके लिये आपको अपने डिवाइस को पंजीकृत करवाना होगा. टाटा स्काई प्लस ट्रान्सफर का पिक्चर क्वालिटी और साउंड क्वालिटी भी बहुत बढ़िया है. हाई डेफिनिशन और डॉल्बी साउंड सिस्टम का आनंद लिया जा सकता है.



 मैं तो बहुत खुश हूँ कि टाटा स्काई प्लस ट्रान्सफर ने इतने फीचर से भरे सेट टॉप बॉक्स को बाजार में उतारा है. इसमें विडियो ऑन डिमांड का भी विकल्प है, यदि आपको अपने पसंद की कोई फिल्म देखनी है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपने जो विडियो रिकॉर्ड किया है उसको Rewind, Forward या Pause भी कर सकते हैं. इससे आप अपने मनपसंद सीन को जितनी बार देखना चाहते हैं, देख सकते हैं. बकवास सीन को आगे भगा सकते हैं. है न मजेदार टाटा स्काई प्लस ट्रान्सफर! अभी इसका मूल्य 9300 रूपये रखा गया है. टाटा स्काई के पहले के उपभोक्ता भी अपने पुराने स्कीम को अपग्रेड कर इसे खरीद सकते हैं.

No comments:

Post a Comment